शीबा इनु कॉइन क्रिप्टो करेंसी का भविष्य क्या है (Future of Shiba Inu Coin in Hindi) 2022

शीबा इनु कॉइन क्रिप्टो करेंसी का भविष्य क्या है (Future of Shiba Inu Coin in Hindi) 2022

दोस्तों पूरी दुनिया में जितनी भी क्रिप्टो करेंसी के इन्वेस्टर है उन सभी लोगो को बहुत अच्छे से पता है की shiba coin एक मीम कॉइन है लेकिन इसकी कमोडिटी इतनी मजबूत है जिसकी वजह से हर एक क्रिप्टो करेंसी का इन्वेस्टर shiba coin में इन्वेस्ट करना चाहता है और जितने भी क्रिप्टो करेंसी के नए इन्वेस्टर है वो भी shiba coin में इन्वेस्ट करना चाहते है तो आखिर जानते है की शीबा इनु कॉइन क्रिप्टो करेंसी का भविष्य क्या है-

शीबा इनु कॉइन क्या है (what is shiba Inu coin in hindi)

shiba Inu coin भी bitcoin की तरह एक क्रिप्टो करेंसी है जो decentralized करेंसी है जिसे अगस्त 2020 में लाँच किया गया है इसका कोड नाम SHIB है इस coin को शीबा टोकन के नाम से भी जाना जाता है shiba coin को अनजान व्यक्ति द्वारा बनाया गया था shiba coin भी dogecoin की तरह एक meme coin है. shiba coin अन्य क्रिप्टो करेंसी से थोड़ी अलग है क्योकि इसमें Multiple coin खरीद सकते है और बाकि क्रिप्टो में ये अनुमति प्राप्त नहीं होती है. आपको बता दे की shiba coin का नाम जापानी कुत्ते के नाम पर रखा गया है.

शीबा इनु कॉइन क्रिप्टो करेंसी का भविष्य क्या है (Future of Shiba Inu Coin in Hindi)

जिस तरीके से dogecoin coin को एलोन मस्क ने अपने ट्विटर के जरिये dogecoin के जिक्र किया तो dogecoin काफी तेज़ी इसकी वैल्यू बढती गयी और top 5 क्रिप्टो करेंसी में dogecoin का नाम आता है ठीक उसी प्रकार shiba Inu coin की हाईक मार्केट में बन चुकी है जिन्हें क्रिप्टो के बारे में कुछ भी नहीं पता वो भी shiba coin में इन्वेस्ट कर रहा है shiba coin एक मीम कॉइन नहीं रह गया बल्कि ये बहुत बड़ा इकोसिस्टम बन चूका है.

क्रिप्टो एक्सपर्ट का कहना है की shiba coin आने वाले समय में इसकी किम्मत में बहुत बड़ा उछाल देखने को मिल सकता है जिस तरह इसकी किम्मत बड रही है आने वाले कुछ दिनों में यह कॉइन 1 रूपए के बराबर हो जायेगा और 2030 से पहले इसकी किम्मत 1 डॉलर से भी ज्यादा हो सकती है दोस्तों shiba coin जब 1 रूपए तक पहुच जायेगा तब इसकी मार्केट Capitalization 300 बिलियन डॉलर तक हो जाएगी लेकिन इसकी किम्मतो को लेकर कहना थोडा मुस्किल होगा की इस कॉइन की भविष्य में वैल्यू क्या होगी लेकिन अगर आप इस coin में लम्बे समय के लिए निवेश करते है तो यह कॉइन अच्छे रिटर्न दे सकता है.

FAQ :

Q: शीबा कॉइन की कीमत क्या है?

Ans: shiba coin की वैल्यू तेज़ी से बढती हुयी अभी इसकी किम्मत 0.003244 रुपये के आसपास होती रहती है और shiba coin  2.06 फीसदी की तेजी से इसकी किम्मत बड रही है.

Q: सबसे सस्ती क्रिप्टो करेंसी कौन सी है?

Ans: सबसे सस्ती क्रिप्टोकरंसी Shiba Coin ही है जिसकी कीमत INR ₹0.002390 है.

Q: शीबा इनु सिक्का कब लॉन्च हुआ था?

Ans: Shiba Inu टोकन यानी की सिक्के की शुरुआत अगस्त 2020 में की गई थी.

Q: क्या शीबा इनु का सिक्का $1 तक पहुंचेगा?

Ans: शीबा इनु का सिक्का साल 2022 के अंत तक 1 रुपये तक पहुंच जाएगा.और कई विशेषज्ञों का कहना है कि 2030 तक शीबा इनु का सिक्का $1 तक पहुंच सकता है जिसका मतलब है कि भविष्य में यह क्रिप्टो सिक्का आपको भारी रिटर्न दे सकता है.

Q: शीबा इनु कॉइन कितने है?

 Ans : शीबा इनु कॉइन 1,000,000,000,000,000 SHIB टोकन शीबा है

Leave a Comment

Your email address will not be published.