भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 | लंबे समय के लिए कौन सा शेयर खरीदे?

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर: bhavishya me badhane wale share “आज की जमा पूंजी ही कल की कमाई है”, यह कहावत तो आपने बड़े बुजुर्ग के मुंह से खूब सुनी होगी।  सही ही है, अगर आप आज पैसे बचाते है तो यह कल को आपको काम आएगा और आप उस समय नहीं भी कमाते होंगे तो यह आपको कमाई की ही तरह मदद करेगा। लेकिन आज के समय में लोग अपने जमा पूंजी को बैंक में रखने की जगह इन्वेस्ट करने में भी ध्यान दे रहे हैं।

एक सही से किया हुआ इन्वेस्टमेंट आपके पैसे को कई गुना बढ़ा सकता है। लेकिन इसके लिए अच्छे शेयर को ढूंढना होगा। इसलिए आज के आर्टिकल में हम लंबे समय के लिए कौन सा शेयर खरीदे? यह जानेंगे। तो आईए जानते है इसे।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025

भारतीय शेयर मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है। हाल ही में निफ्टी ने 20,000 के आंकड़े को क्रॉस किया है। तो देखा जाए तो आने वाला कुछ साल इंडियन मार्केट के लिए काफी अच्छा हो सकता है। हमारे मार्केट में लिस्टेड कुछ अच्छे शेयर्स और भी अच्छा परफॉर्म करेंगे। तो हमने आपके लिए इनमें से कुछ अच्छे शेयर्स चुने हैं जो कि भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 के लिए हो सकते हैं। आईए इन्हे एक एक करके देखते है।

1. एचडीएफसी एएमसी (HDFC AMC)

जैसे जैसे शेयर मार्केट बढ़ रहा म्युचुअल फंड का क्रेज भी बढ़ रहा है। एचडीएफसी बैंक एक जाना माना बैंक है, इसका म्युचुअल फंड भी आता है। तो इस हिसाब से एचडीएफसी एएमसी भविष्य के लिए एक अच्छा इन्वेस्टमेंट हो सकता है। यह एएमसी यानी एसेट्स मैनेजमेंट कंपनी है और यह अपने फील्ड में लीडर है और काफी अच्छा भी कर रही है। इसलिए लंबे समय के इन्वेस्टमेंट के लिए आप एचडीएफसी एएमसी में इन्वेस्टमेंट कर सकते है। लंबे समय के लिए कौन सा शेयर खरीदे? इसका एक उचित जवाब यह शेयर हो सकता है।

2. टाटा मोटर्स (Tata motors)

टाटा की सभी कंपनियां शेयर मार्केट में अभी तक अच्छा करती आ रही है और लॉन्ग टर्म में देखा जाए तो इसके सभी शेयर ने काफी अच्छा रिटर्न दिया है। आने वाला समय इलेक्ट्रिक व्हीकल का है और टाटा मोटर्स इसमें अग्रणी है। इस हिसाब से देखें तो डाटा मोटर्स भविष्य के इन्वेस्टमेंट के लिए काफी अच्छा हो सकता है, क्योंकि आने वाले कुछ साल मोटर व्हीकल इंडस्ट्री के लिए अच्छे रहेंगे और टाटा मोटर्स मोटर्स इसमें एक giant प्लेयर है। टाटा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। इस लिहाज से लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट में इसको जरूर रखना चाहिए।

3. अदानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy)

आने वाला समय एनर्जी सेक्टर के लिए काफी अच्छा हो सकता है और बात करें कि ग्रीन एनर्जी की तो इसके लिए संभावनाएं अपार है, क्योंकि सभी देश रिन्यूएबल एनर्जी को बढ़ावा दे रही है। भारत में भी सरकार इसे प्रमोट कर रही है। अदानी ग्रीन एनर्जी, एनर्जी के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। जो आपको एक अच्छा वेल्थ बना के दे सकता है। अक्सर लोगो द्वारा पूछे जाने वाला सवाल की भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 क्या होंगे, उसका एक अच्छा जवाब अदानी ग्रीन एनर्जी है।

4. Happiest minds technologies ltd

Happiest mind एक जानी-मानी आईटी कंपनी है। जो अपने कस्टमर को आईटी सर्विसेज प्रोवाइड करते हैं। यह भारत के साथ साथ दुनिया में कई जगह अपनी सुविधाएं प्रदान करते है। आने वाले कुछ साल आईटी सेक्टर के लिए अच्छे हो सकते हैं और हैपिएस्ट माइंड इसके लिए एक अच्छा इन्वेस्टमेंट विकल्प हो सकता है। भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 की लिस्ट में इसका नाम एक महत्पूर्ण नाम है। इसे लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट पोर्टफोलियो में रखा जा सकता है। और लंबे टाइम फ्रेम में ह्यूज वेल्थ भी कमाया जा सकता है।

5. बोरोसील रिन्यूएबल (Borosil renewables)

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 के लिए Borosil renewables एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। यह कंपनी फोटोवोल्टिक इंडस्ट्री के लिए प्रोडक्ट बनाती है, जैसे की सोलर पैनल, सोलर माड्यूल इत्यादि चीज। जैसे कि हमने आपको पहले ही बताया कि आने वाले समय में रिन्यूएबल एनर्जी की मांग रहेगी। सोलर एनर्जी की डिमांड भी काफी अधिक है। सरकार इसे प्रमोट करने के लिए काफी योजनाएं भी बना रही है। इस हिसाब से यह शेयर काफी अच्छा कर सकता है। इसलिए आपको इसमें इन्वेस्टमेंट करना चाहिए।

ऊपर हमने आपको भविष्य में बढ़ने वाले शेयर के बारे में बता दिया है लेकिन अभी भी आपको इनके बारे में कोई जानकारी प्राप्त करनी है, तो आप हमें कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं.

Disclaimer

प्रिया पाठक, ध्यान दें! शेयर मार्केट उतार-चढ़ाव से भरा पड़ा है। इसमें फायदा और नुकसान दोनों होने की संभावना है l इस आर्टिकल का मकसद आपको जनक्रु देने मात्र का था। हम इस आर्टिकल के माध्यम से सिर्फ आपको जानकारी देने का काम कर रहे हैं। हम किसी तरह का शेयर recommendation नहीं दे रहे हैं। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने से पहले आप अपने रिस्क फैक्टर और अपने इन्वेस्टमेंट गोल को देखें। आप किसी सेबी रजिस्टर्ड एनालिस्ट की भी सलाह ले सकते हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर:Conclusion

लंबे समय के लिए कौन सा शेयर खरीदे?, यह सवाल अक्सर लॉन्ग टर्म इंवेस्टर को परेशान करता रहता हैं। क्योंकि हर कोई चाहता है कि लंबे समय के लिए वह एक अच्छे स्टॉक में इन्वेस्ट करें। इसलिए आज के इस आर्टिकल में हमने आपको भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 बताया। इसके अलावा हमने आपको इसे चुनना भी सिखाया।

यह आर्टिकल आपको कैसा लगा आप हमें कमेंट में अवश्य बताएं अगर आपके पास भी कोई ऐसा शेयर है जो भविष्य अच्छा कर सकता है, तो आप कमेंट में बता सकते हैं। मिलते है फिर अगले आर्टिकल के साथ तब तक आप हमारे अन्य आर्टिकल पढ़ कर जानकारी ले सकते है।

यह भी पढ़ें

Faq (अक्सर पूछे जाने वाले सवाल)

1. लंबे समय के लिए कौन सा शेयर खरीदे?

लंबे समय के लिए आप टाटा मोटर्स, बोरोसिल रिन्यूएबल, अदानी ग्रीन जैसे शेयर को खरीद सकतें है।

2. भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 के लिए अन्य क्या क्या विकल्प है?

आप चाहे तो एनटीपीसी, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस,  दीपक नाइट्राइट, एशियन पेंट, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया और भारतीय एयरटेल जैसी कंपनी में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं।

3. भविष्य में कौन सा सेक्टर शेयर मार्केट में अच्छा कर सकता है?

आने वाले समय में रिन्यूएबल एनर्जी, इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट और आईटी सेक्टर अच्छा कर सकता है।

4. भविष्य में बढ़ने वाले शेयर List क्या है?

1. एनटीपीसी, 2. दीपक नाइट्राइट 3. एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, 4. एशियन पेंट, 5. भारतीय एयरटेल 6. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया और

5. क्या भविष्य में बढ़ने वाले शेयर को खरीदना चाहिए?

जी हां अगर आपको लगता है कि कोई भविष्य में बढ़ाने वाले शेयर है तो उसे आपको जरूर खरीदना चाहिए.

Leave a Comment