Aeroflex Industries IPO: Date, Price, Shares, Inverters complete details

Aeroflex Industries Limited द्वारा कंपनी के शेयर्स के IPO को मार्किट में जारी किया गया था। जिसे जानकर सभी इन्वेस्टर्स ने इस Aeroflex Industries IPO पर अपनी नज़र टिकाई रखी थी, लेकिन अब इस IPO के लिए बुकिंग बंद हो चुकी है और सभी रूचि दिखने वाले इन्वेस्टर्स इस IPO में इन्वेस्ट कर चुके है।

जाने कितने रूपये में है शेयर की कीमत और क्या है मार्किट का response, शेयर मार्किट में निवेशों के लिए यह एक बड़ी और अच्छी खबर है, सभी investors इस शेयर के पीछे क्यों पागल है और Aeroflex Industries IPO से मिलने वाले पैसों का क्या करना चाहती है। जाने सभी कुछ और बने रहे हमारे साथ।

About Aeroflex industries -:

आइये पहले हम Aerolfex Industries limited के बारे में थोड़ी जानकारी जान लेते है, जिससे हमने कंपनी के बारे में कुछ समज सके और इनके मिशन और विज़न को जान सकें।

Aeroflex industries limited SAT group का हिस्सा है, यह कंपनी साल 1993 में एस्टब्लिश हुई थी और आज यह 85 देशों में अपने प्रोडक्ट्स का सप्लाई करती है। इस कंपनी के प्रोडक्ट्स की बात करे तो यह कंपनी soft और flexible stainless steel के प्रोडक्ट्स को डिज़ाइन करती है, यह कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स होते है जो स्टील के बनते है लेकिन यह सॉफ्ट और फ्लेक्सिबल होते है। जैसे flexible metal pipe, और भी बहुत कुछ।

इस कंपनी के मिशन और विज़न की बात करे तो यह कंपनी अपने प्रोडक्ट्स और सर्विसेज़ को बेहतरीन करके अपने field के मार्किट पर लीड पकड़ना चाहती है और सबसे बेहतरीन कंपनी बनना चाहती है।

Aeroflex Industries IPO closed -:

कुछ दिन पहले यानि 22 अगस्त को Aeroflex कंपनी द्वारा IPO जारी किये गए थे, और 24 अगस्त में इस IPO की बुकिंग बंद की गई है। सभी इन्वेस्टर्स ने इस IPO में अपनी काफी रूचि दिखाई है, बात करे तों इस शेयर के लिए लोगो ने Aeroflex Industries IPO में 92% ओवर सब्सक्राइब किया है और यह शेयर मार्किट में 72% प्रीमियम से ट्रेड कर रहा है।

जहा Aeroflex अपने स्टॉक्स को 102 रूपये में लिस्ट करने जा रही थी, वही अब शेयर मार्किट में 180 रूपये से लिस्ट हो सकती है। जिससे कंपनी को काफी बाड़ा फ़ायदा हुआ है और यह बात शेयर इन्वेस्टर्स के लिए भी काफी अच्छी है।

Aeroflex Industries IPO: Date, Price, Shares, Inverters complete details
Aeroflex Industries IPO

Investers की पसंद बने यह शेयर्स -:

Aeroflex कंपनी ने 22 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक अपने शेयर्स के IPO जारी किये थे जिसकी रजिस्ट्रेशन 24 अगस्त के दिन बंद हुई है। जिससे मार्किट में काफी बड़ा उछाल आया और सभी इन्वेस्टर्स इस IPO की तरफ बढ़ने लगे। शेयर मार्किट के इन्वेस्टर्स ने इस Aeroflex Industries IPO पर अपनी खास रूचि दिखाई और इसके दाम को 72% तक बढ़ा दिया है। जहा पहले कंपनी ने अपने शेयर के price को 102 रूपये तक तय किया था, वही इन्वेस्टर्स ने इस शेयर के price को 180 रूपये तक पंहुचा दिया। और अब Aeroflex industries limited का शेयर 180 रूपये के दाम से शेयर मार्किट में रजिस्टर किया जा सकता है।

इन्वेस्टर्स के लिए बना मौका -:

Aeroflex Industry limited द्वारा शेयर के IPO रिलीज़ करते ही इन्वेस्टर्स को बड़ा मौका मिला है, कि वह किसी सही जगह इन्वेस्ट कर सकें। कई इन्वेस्टर्स को इस कंपनी के साथ जुड़ने का और Aeroflex Industries IPO में इन्वेस्ट करने का मौका मिला। और यकीनन उनका यह इन्वेस्टमेंट सफल रहा, जहा कंपनी ने शेयर की प्राइस 102 रूपये तक रखी थी वही अब इस शेयर की कीमत 72% बढ़कर 180 रूपये तक हो गई।

इस तरह किया जायेगा IPO के पैसों का इस्तेमाल -:

वैसे तो जब भी कोई कंपनी शेयर मार्किट में लिस्ट होने के लिए अपनी IPO जारी करती है, तो इसका मतलब साफ़ है कि कंपनी को पैसों की ज़रूरत है और वह इन पैसों का इस्तेमाल की भलाई के करेंगे। बात करे तो Aerflex industry limited ने अपने IPO के ज़रिये करीबन 103 करोड़ तक जमा कर लिए है और कंपनी द्वारा इस पैसों का इस्तेमाल कंपनी के पुराने कर्ज़े चुकाने और कंपनी में कुछ बड़े बदलाव करने के लिए किया जायेगा।

साथ factory workers और offcie employees की facility को बढ़ाया जायेगा और नये machines factory में इनस्टॉल किये जायेंगे।

क्या आप Aeroflex Industries IPO को खरीद सकते है -:

आपको बता दे की यह जानकारी हमने आपको आपकी जानकारी के लिए बताई है, शेयर मार्किट की दुनिया में जाने से पहले आप अपने किसी करीबी शेयर मार्किट में अच्छी जानकारी रखने वाले व्यक्ति से सलहा ले सकते है और अपने ही सूझ बुझ से आप यह निर्णय ले और शेयर बाज़ार में उतरे।

यह भी पढ़ें

Leave a Comment